आईएसएल के पहले मैच में 20 नवंबर को एटीके मोहन बागान का सामना केरल ब्लास्टर्स से !!!

163

एटीके मोहन बागान इस साल इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले मैच में 20 नवंबर को केरल ब्लास्टर्स से भिड़ेगा। कोविड-19 महामारी के कारण छाई अनिश्चितता के बीच शुक्रवार को सिर्फ पहले चरण का कार्यक्रम घोषित किया गया।

कोरोना वायरस महामारी के कारण मुकाबले खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। एटीके ने पिछले सत्र में फाइनल में चेन्नईयिन एफसी को हराकर खिताब जीता था लेकिन एफसी गोवा लीग चरण में शीर्ष पर रहते हुए एएफसी चैंपियन्स लीग में जगह बनाई थी। एटीके की टीम का इसके बाद आईलीग चैंपियन मोहन बागान के साथ विलय हो चुका है और ये एक क्लब के रूप में खेलेंगे।

आईएसएल आयोजकों ने 11 टीमों की इस लीग के सिर्फ पहले हाफ का कार्यक्रम जारी किया है। फिलहाल 11 जनवरी 2021 तक कार्यक्रम तैयार किया गया है। बाकी कार्यक्रम बाद में जारी होगा। कोलकाता की टीमों एटीके मोहन बागान और एससी ईस्ट बंगाल के बीच पहला मुकाबला 27 नवंबर को वास्को के तिलक मैदान में खेला जाएगा।

स्थानीय टीम एफसी गोवा अपना पहला मैच पूर्व चैंपियन बेंगलुरू एफसी के खिलाफ यहां फटोर्डा में 22 नवंबर को खेलेगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण आगामी सत्र गोवा में खाली स्टेडियमों में तीन स्थलों पर खेला जाएगा। टूर्नामेंट के दौरान या इससे पहले कोई खिलाड़ी या अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे तुरंत पृथकवास में भेजा जाएगा और टीम से दोबारा जुड़ने के लिए उसके एक हफ्ते में तीन नेगेटिव नतीजे आना अनिवार्य है। गोवा आने से पहले भी सभी खिलाड़ियों के तीन नेगेटिव नतीजे आने अनिवार्य थे।

Image source : google